logo

PM मोदी आज धनबाद में, रेल मंडल की 13 हजार 700 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

PMMODOJI1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज पीएम नरेंद्र मोदी का धनबाद दौरा है। वह सिंदरी हर्ल कारखाना का उद्घाटन करेंगे। साथ ही धनबाद रेल मंडल की सात योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जो करीब 13 हजार 700 करोड़ की हैं। धनबाद रेल मंडल डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने बताया कि इन योजनाओं के शिलान्यास में रेलवे में विस्तार की कई योजनाएं शामिल है। सिंदरी हर्ल फैक्ट्री में उत्पादन के बाद डिस्पैच शुरू हो चुका है। इस डिस्पैच के साथ ही रेलवे की भूमिका काफी अहम हो जाएगी, इसके लिए मार्शलिंग यार्ड का विस्तारीकरण का कार्य रेलवे करेगी, जिसका शिलान्यास पीएम करेंगे। 


सिंदरी स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा
सिंदरी हर्ल कारखाना के मार्शलिंग यार्ड से यूरिया डिस्पैच का किया जा रहा है, आने वाले दिनों में किसी तरह की कोई भी कठिनाई न हो, इसके लिए इसका विस्तारीकरण किया जाना है। इसके साथ ही सिंदरी टाउन के स्टेशन का भी विस्तारीकरण किया जाना है। लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी सिंदरी से जोड़ने के लिए सिंदरी स्टेशन का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा। इसके साथ ही डेहरी ऑन सोन से लेकर अंडाल तक रेलवे के दोहरीकरण का कार्य किया जाना है। यहां पहले से दो रेलवे लाइन है और दो अतिरिक्त रेलवे लाइन का कार्य सुनिश्चित किया जाना है। इसके निर्माण के बाद ट्रांसपोर्टिंग में काफी कम समय लगेगा। इसके साथ ही सोन नगर से अंडाल के बीच कई पैसेंजर ट्रेनों का भी परिचालन सुनिश्चित हो सकेगा। इसके साथ ही धनबाद चंद्रपुरा रेलवे लाइन अतिरिक्त रेल लाइन के निर्माण का कार्य होगा। वर्तमान में दो रेलवे लाइन धनबाद चंद्रपुरा रेलवे लाइन पर है, दो अन्य रेलवे लाइन विस्तारीकरण का काम किया जाना है। 


जनसभा को संबोधित करेंगे
बता दें कि सिंदरी हर्ल कारखाना के उद्घाटन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी बरवाअड्डा एयरपोर्ट पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं पीएम के आगमन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसके साथ ही विभिन्न तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पीएम के दौरे को लेकर सिंदरी के अलावा रेल प्रशासन में भी काफी उत्साह है। वहीं पीएम की जनसभा को लेकर बीजेपी के साथ साथ आम लोगों में भी खासा उत्साह है.